Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • उत्तराखंड: कुमाऊं मंडल में पुलिस विभाग में तबादलों की ‘सुनामी’, एक साथ 1,050 पुलिसकर्मियों का हुआ ट्रांसफर, ये रही पूरी सूची

उत्तराखंड: कुमाऊं मंडल में पुलिस विभाग में तबादलों की ‘सुनामी’, एक साथ 1,050 पुलिसकर्मियों का हुआ ट्रांसफर, ये रही पूरी सूची

By on August 8, 2024 0 273 Views

हल्द्वानी: डीआईजी कुमाऊं योगेंद्र सिंह रावत ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है. डीआईजी ने 1,050 पुलिस कर्मियों का ट्रांसफर किया है. इनमें 438 पुलिसकर्मी मैदान से पहाड़ी जिलों को भेजे गए हैं. 512 पहाड़ी जिलों में तैनात पुलिस कर्मियों को नैनीताल और उधमसिंह नगर के मैदानी क्षेत्रों में भेजा है. बताया जा रहा है कि पहाड़ भेजे गए सभी पुलिसकर्मी पिछले कई वर्षों से एक ही जिले में जमे हुए थे. स्थानांतरित पुलिस कर्मियों में 15 इंस्पेक्टर जबकि 29 सब इंस्पेक्टर भी शामिल हैं.

कुमाऊं मंडल में पुलिस वालों के बंपर तबादले

इसके अलावा जिनका तबादला हुआ है उनमें अपर उपनिरीक्षक के 50 जवान, हेड कांस्टेबल नागरिक पुलिस के 299, हेड कांस्टेबल सशस्त्र पुलिस 196, कांस्टेबल नागरिक पुलिस 461 जवान शामिल हैं. पुलिस निरीक्षक आशुतोष कुमार सिंह को उधमसिंह नगर से पिथौरागढ़, इंस्पेक्टर नीरज कुमार को उधमसिंह नगर से पिथौरागढ़, इंस्पेक्टर प्रवीण सिंह कोश्यारी को उधमसिंह नगर से अल्मोड़ा, विक्रम सिंह राठौड़ को उधमसिंह नगर से पिथौरागढ़, ललित मोहन जोशी को नैनीताल से पिथौरागढ़, त्रिलोक राम को अल्मोड़ा से बागेश्वर, राजेंद्र सिंह रावत को अल्मोड़ा से नैनीताल, अजय लाल शाह को बागेश्वर से अल्मोड़ा ट्रांसफर किया गया है.

ये इंस्पेक्टर पहाड़ से चले मैदान

मोहन चंद्र पांडे को बागेश्वर से उधमसिंह नगर, विजेंद्र शाह को पिथौरागढ़ से उधमसिंह नगर, नासिर हुसैन को पिथौरागढ़ से उधमसिंह नगर, राजेश यादव को पिथौरागढ़ से नैनीताल जिले में भेजा है. इन सभी इंस्पेक्टर को अपने स्थानांतरण स्तर पर तुरंत तैनाती के निर्देश दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि स्थानांतरित अधिकतर पुलिसकर्मी पिछले कई सालों से मैदानी क्षेत्रों में जमे हुए थे. इसके बाद डीआईजी कुमाऊं डॉक्टर योगेंद्र रावत ने सभी का स्थानांतरण किया है.