Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • अवैध शराब के गोदाम का भंडाफोड़, दूसरे राज्यों से लाकर उत्तराखंड में करते थे सप्लाई

अवैध शराब के गोदाम का भंडाफोड़, दूसरे राज्यों से लाकर उत्तराखंड में करते थे सप्लाई

By on September 21, 2024 0 36 Views

पुलिस ने नेहरु कालोनी में संचालित होने वाले शराब के गोदाम का भंडाफोड़ किया है. आरोपी बाहरी राज्यों से शराब की तस्करी कर उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों में सप्लाई थे. पुलिस ने तीन शराब तस्करो को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से से 30 पेट्टी अग्रेजी शराब, उत्तराखंड की शराब के विभिन्न ब्रान्डों के स्टिकर और मोनोग्राम बरामद हुए हैं.

बीते गुरुवार को पुलिस को मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि साकेत कांलोनी अजबपुर से एक यूटीलिटी वाहन से अवैध शराब की तस्करी की जा रही है. सूचना पर पुलिस टीम द्वारा चैकिंग अभियान चलाया गया. चैकिग के दौरान पुलिस कि टीम ने एक यूटीलिटी वाहन को रोककर तलाशी ली. उक्त वाहन से पुलिस ने 15 पेटी अवैध शराब मकडोवल बरामद की.

पुलिस ने वाहन चालक से शराब के बारे में सख्ती से पूछताछ की तो चालक ने बताया कि वो उक्त शराब की पेटियों को साकेत कांलोनी स्थित एक मकान से लाया है. पुलिस ने सूचना पर मकान की घेराबन्दी कर छापेमारी की. इस दौरान मकान में मौजूद दो व्यक्ति पुलिस को देख कर भागने का प्रयास करने लगे. जिन्हें पुलिस ने दबोच लिया.

मकान की तलाशी में पुलिस की टीम को मौके से 15 पेटी अवैध शराब मैकडोवल, शराब की अलग-अलग ब्रांड के उत्तराखंड के स्टीकर, उत्तराखण्ड शासन के मोनोग्राम और अन्य सामाग्री बरामद हुई. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके द्वारा साहिल नाम के व्यक्ति के लिए काम किया जाता है. वे सभी उक्त अवैध शराब को साहिल द्वारा बताए स्थानों पर सप्लाई करते है.

आरोपियों ने बताया साहिल हरियाणा, चंडीगढ़ से सस्ते दामों पर अलग-अलग ब्रान्डों की अवैध शराब को खरीदकर लाता था. आरोपी शराब को सब्जी की खाली कैरेट में रखकर यूटीलिटी के माध्यम से देहरादून और अन्य जिलों में महंगे दामों में बेचते थे. आरोपी शराब की बोतलों पर लगे अलग-अलग ब्रान्डों के स्टीकर व मोनोग्राम हटाकर उतराखण्ड राज्य के स्टीकर और मोनोग्राम लगाये जाते है. जिससे वे उक्त शराब को आसानी से उत्तराखंड में बेच सके.