Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • बच्चे को निगलने के लिए मगरमच्छ था तैयार, बच्चा नदी मे ही मचाने लगा चीख – पुकार, VIDEO मे देखें फिर क्या हुआ ?

बच्चे को निगलने के लिए मगरमच्छ था तैयार, बच्चा नदी मे ही मचाने लगा चीख – पुकार, VIDEO मे देखें फिर क्या हुआ ?

By on August 26, 2022 0 360 Views

न्यूज़ डेस्क: कई बार इंसान की किस्मत उसे मौत के मुंह से भी निकाल लाती है और उसका जरिया भी कई बार कुछ इंसान ही बनते हैं. ऐसी ही एक वीडियो आज हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक बच्चा नदी में नहाने पहुंचा, जैसे ही वह नदी के बीचों बीच पहुंचा एक मगरमच्छ ने बच्चे पर हमला कर दिया. मगरमच्छ को देखते ही बच्चे की हालत खराब हो गई और वह वहीं से भागने की कोशिश करने लगा. हालांकि अपनी जान खतरे में पड़ते देख बच्चा बुरी तरह से चीखने लगता. लेकिन समय रहते वहां तैनात राज्य आपदा प्रबंधन टीम के कुछ सदस्य पहुंच गए और उन्होंने किसी तरह से बच्चे को बचा लिया.

 

चंबल नदी का बताया जा रहा ये वीडियो

इस वीडियो को पिंटू लाल मीणा नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने ही बताया है कि ये वीडियो चंबल नदी का है. हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि ये वीडियो वाकई चंबल नदी का ही है. इस वीडियो को अब तक ट्विटर पर 81 हजार 600 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 400 से ज्यादा लाइक्स और कई रिट्वीट भी मिल चुके हैं.

क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा नदी में नहाने वक्त बीच में पहुंच गया है. इसी दौरान उसके पास एक मगरमच्छ भी आ गया है जो उसे अपना शिकार बनाने की कोशिश कर रहा है. मगरमच्छ को देखकर बच्चा बुरी तरह से घबरा गया है और इसीलिए वह जोर-जोर से चिल्ला रहा है. अपनी जान बचाने के लिए बच्चा कभी पानी के अंदर को कई पानी के बाहर अपनी गर्दन को निकाल लेता है. मगरमच्छ भी कुछ ही दूरी पर है.

SDRF के जवानों ने ऐसे बचाई बच्चे की जान

वीडियो में देखा जा सकता है मगरमच्छ को अपने पास आता देख बच्चा जोर-जोर से चिल्लाने लगता है और अपनी जान बचाने के लिए वह कभी पानी के अंदर को कई पानी के बाहर अपनी गर्दन निकाल लेता है. लेकिन इसी दौरान वहां तैनात राज्य आपदा प्रबंधन बल के कुछ जवान एक वोट लेकर पहुंच जाते हैं.  मगरमच्छ अब भी बच्चे का पीछा कर रहा था जब तक कि मगरमच्छ बच्चे को अपना निवाला बनाता, आपदा प्रबंधन बल के जवान बच्चे के पास पहुंच जाते हैं और एक जवान जल्द से बच्चे का हाथ पकड़कर नाव में खींच लेता है. इस तरह से बच्चे की जान बच जाती है, अगर कुछ सेकंड की देरी हो जाती है तो मगरमच्च बच्चे को अपना निवाला बना लेता और बच्चे की जान चली जाती.