Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • केंद्रीय मंत्री का दावा-‘नशा करते थे जवाहर लाल नेहरू, गांधी जी के एक बेटे को भी थी ड्रग्स लेने की लत’ सुने मंत्री का बयान :VIDEO

केंद्रीय मंत्री का दावा-‘नशा करते थे जवाहर लाल नेहरू, गांधी जी के एक बेटे को भी थी ड्रग्स लेने की लत’ सुने मंत्री का बयान :VIDEO

By on December 15, 2022 0 185 Views

भरतपुर: केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री मंत्री कौशल किशोर (Union Minister Kaushal Kishore) ने राजस्थान के भरतपुर में कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा. नशा मुक्ति जागरण अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) नशा करते थे. वह सिगरेट पीते थे और महात्मा गांधी जी (Mahatma Gandhi) का एक लड़का नशा करता था. अगर किताब पढ़ेंगे और देखेंगे तो पता चल जाएगा. उन्होंने कि इतिहास की किताबों में इसका जिक्र है. केंद्रीय मंत्री का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. कौशल किशोर के इस बयान पर सियासी घमासान मच सकता है.

 

जी मीडिया संवाददाता के अनुसार, केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि देश में बड़े-बड़े नेताओं और उनके परिवारों में भी नशे की लत थी. उन्होंने कहा कि मैंने खुद ने अपने बेटे को नशे के चलते खोया. इसलिए नशा मुक्ति चलाया जा रहा है. कौशल किशोर ने कहा कि नशे की लत देश की युवा पीढी को खोखला कर रहा है. इसके लिये जन जागरण अभियान चलाने की जरूरत है.उन्होंने कहा कि काशी में पंडित लोग श्लोक बोलते हुए खैनी व तम्बाकू खाते हैं और अशुद्ध श्लोक बोलते हैं.यह सही नहीं है.तम्बाकू खाते हुए कैसे शुद्ध श्लोक बोल सकते हैं.

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने मीडिया से अपील करते हुए कहा कि नशे से होने वाले आर्थिक, मानसिक, शारीरिक और सामाजिक नुकसान के बारे में जितना लोगों को जागरुक करेंगे उतना ही ठीक है. उन्होंने कि नशे से होने वाली मौतें और नुकसान को लेकर जितना जनता में डर पैदा होगा उतना ही अच्छा है. इससे नशे का दुकानें बंद हो जाएंगी. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नशे का कारोबार की दुनिया ने देश पर कब्जा कर लिया है. इसे हटाना होगा.