Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • कक्षा दो के छात्र को बंद करके घर चला गया स्‍टाफ, खोज मे जुटा था परिवार, जानें कहाँ का है मामला…

कक्षा दो के छात्र को बंद करके घर चला गया स्‍टाफ, खोज मे जुटा था परिवार, जानें कहाँ का है मामला…

By on August 18, 2023 0 326 Views

दौसा: राजस्‍थान के दौसा जिले के गांव रामसिंहपुरा के राजकीय महात्‍मा गांधी विद्यालय में अजीब मामला सामने आया है। यहां पर कक्षा दो के एक छात्र को स्‍कूल में बंद कर घर चला गया। बाद में छात्र के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण स्‍कूल पहुंचे आर कक्षा कक्ष में बंद छात्र को बाहर निकाला। सूचना पाकर पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और फिर ताला तोड़कर एक सवा घंटे की मशक्‍कत के बाद स्‍कूल से बाहर निकाला गया। इस बात को लेकर ग्रामीणों ने स्‍कूल स्‍टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि मुथरेश कुमार का बेटा क्रिश कुमार मीणा राजकीय महात्‍मा गांधी विद्यालय की कक्षा दो में पढ़ता है। बुधवार को विद्यालय का स्‍टाफ ताला लगाकर घर चला गया। काफी देर तक क्रिश ने दरवाजा खटखटाया और आवाज भी लगाई, लेकिन आधा घंटे तक दरवाजा नहीं खुला तो उसने खिड़की खोलकर मदद के लिए पुकार लगानी शुरू की।

उसके परिजन उसे तलाश कर रहे थे। काफी समय उसका पता नहीं चलने पर हंगामा मचा दिया। हालांकि बाद में किसी ग्रामीण को स्‍कूल की खिड़की से बच्‍चे के रोने की आवाज सुनाई दी। उसने उसके परिजनों को बताया और पुलिस व शिक्षा अधिकारियों को भी सूचना दी।

करीब सावा घंटे की मशक्‍कत के बाद बच्‍चे को स्‍कूल के बंद कमरे से बाहर निकालकर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नांगल राजावतान में ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसको घर भेज दिया।

मीडिया से बातचीत मं प्रधान दिनेश कुमार बारवाल ने कहा कि सरकारी स्‍कूल की कक्षा दो में स्‍टाफ बच्‍चे को बंद करके घर चला गया था। ग्रामीणों की मदद से बच्‍चे को बाहर निकाला गया। दोषी स्टाफ के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करवाई जाएगी।