Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • जेपी नड्डा का कार्यकाल पूरा! कौन होगा बीजेपी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, इन नामों पर है चर्चा

जेपी नड्डा का कार्यकाल पूरा! कौन होगा बीजेपी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, इन नामों पर है चर्चा

By on June 10, 2024 0 337 Views

नई दिल्ली : मोदी 3.0 में सभी मंत्रियों से शपथ ले ली है और इस बार भाजपा के अध्यक्ष रहे जेपी नड्डा को भी कैबिनेट में जगह दी गई है. इसके साथ ही बीजेपी के नियमों के अनुसार जेपी नड्डा का पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल भी पूरा हो गया है. इसलिए अब भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष पद खाली हो गया है.

अब पार्टी के नए अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गई है और पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के नामों पर चर्चा हो रही है. बाजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए एक नाम दक्षिण भारत से भी सामने आ रहा है, जोकि मौजूदा समय में राज्य बीजेपी अध्यक्ष भी हैं. बीजेपी के इस वरिष्ठ नेता का नाम किशन रेड्डी है. माना जा रहा है कि किशन रेड्डी को पार्टी के राज्य अध्यक्ष पद से मुक्त कर राष्ट्रीय नेृत्व सौंपा जा सकता है.

राज्य में पार्टी के अध्यक्ष पद मलकाजीगिरी के सांसद इटेला राजेंदर को नियुक्त किए जाने की संभावना है. हालांकि चर्चा यह भी है कि नए नामों पर भी विचार किया जा सकता है. बंदी संजय पहले से ही राष्ट्रीय महासचिव के रूप में काम कर रहे हैं. चर्चा चल रही है कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री बनने के बाद उन्हें एक पद तक ही सीमित रखा जाएगा. वहीं दूसरी ओर, संभावना है कि इटेला राजेंदर सोमवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

सुनील बंसल और विनोद तावड़े भी अध्यक्ष पद की रेस में

यूपी में संगठन के महामंत्री रहे सुनील बंसल को केंद्रीय मंत्री अमित शाह का करीबी माना जाता है. बंसल ओडिशा, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना के प्रभारी हैं. यूपी में भी उन्होंने एक अहम किरदार निभाया. वहीं लिस्ट में एक नाम विनोद तावड़े का भी है, जो चर्चा में है. विनोद तावड़े पिछड़े समाज से आते हैं. महाराष्ट्र के विनोद तावड़े राज्य सरकार में मंत्री रह चुके हैं. मौजूदा समय में वह महासचिव हैं और बिहार के प्रभारी भी हैं.

हालांकि संभावना यह भी है कि पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश पूरी होने तक जेपी नड्डा को पदभार मुक्त नहीं किया जाएगा.