Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • मंदिर मे चोरी का मच रहा था शोर, पेंट ने पकड़वा दिया चोर, पढ़ें ये दिलचस्प किस्सा…

मंदिर मे चोरी का मच रहा था शोर, पेंट ने पकड़वा दिया चोर, पढ़ें ये दिलचस्प किस्सा…

By on April 11, 2023 0 339 Views

पटना: बिहार के मनेर स्थित रामपुर दियारा में एक अजीब घटना देखने को मिली. बताया जा रहा है कि रविवार को रामपुर दियारा स्थित सूर्य मंदिर में सामान की चोरी हो गयी. घटना की जानकारी पूरे इलाके में आग की तरह फैल गयी. मामले की गांव वालों ने अपने सिरे जांच शुरू की. इसमें दो लड़कों को पकड़ा गया. लोगों का आरोप है कि दोनों लड़कों ने ही मंदिर में चोरी की है. इससे पहले भी वो चोरी की कई घटनाओं में शामिल रह चुके हैं. इसके बाद लोगों ने दोनों आरोपियों का सिर मुंडवाकर पुलिस को सौंप दिया.

बताया जाता है कि रामपुर दियारा गांव निवासी सच्चिदानंद सिंह के पुत्र सिद्धार्थ उर्फ गोलू और दिवाकर सिंह का पुत्र सुधांशु उर्फ गोलू को ग्रामीणों ने रविवार को रामपुर दियारा के प्रसिद्ध सूर्य मंदिर के सामान चोरी के आरोप में धर दबोचा. ग्रामीणों ने बताया कि रात के समय चोरी करने के समय मंदिर के छज्जा पर रख लाल रंग का पेंट एक चोर के शरीर पर गिर गया था. युवक पहले से चोरी के लिए कुख्यात था. जब ग्रामीण उसे खोजते हुए उसके घर पहुंचे तो लोगों ने देखा कि उसके शरीर पर मंदिर में रखा पेंट लगा हुआ है. इसी आधार पर जब ग्रामीणों कड़ाई से पूछताछ की तो मंदिर में चोरी की बात स्वीकार करते हुए पूरी घटना के बारे में बताया. इनकी निशानदेही पर चोरी गये सामान को भी जब्त किया गया.

ग्रामीणों ने बताया कि दोनों युवक नशे के आदि हैं. इस बारे में सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने ले आयी है. पुलिस के द्वारा पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि सूर्य मंदिर में लगे लाउडस्पीकर, बैटरी, बर्तन और लाइट समेत कई सामान की चोरी की है. थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि आरोपी युवक पूर्व में भी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है. इस मामले में उनसे पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी की जा रही है. आज दोनों को कोर्ट में पेश किया जा सकता है.