Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • देवी को बलि कौन चढ़ाएगा… इसे लेकर हुई लड़ाई, युवक ने मां और भाई पर चाकू से किया जानलेवा हमला

देवी को बलि कौन चढ़ाएगा… इसे लेकर हुई लड़ाई, युवक ने मां और भाई पर चाकू से किया जानलेवा हमला

By on March 22, 2024 0 532 Views

दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के द्वारका इलाके में एक परिवार में देवी को ‘बलि चढ़ाने’ को लेकर विवाद हो गया. घर के सदस्यों के बीच बहस हुई और विवाद इतना बढ़ा कि परिवार के एक सदस्य ने अपनी मां और छोटे भाई पर चाकू से हमला कर दिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी रवि को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से हथियार भी बरामद किया गया है.

एजेंसी के मुताबिक एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को आरटीआर अस्पताल से जेपी कलां पुलिस स्टेशन को सूचना मिली कि अभिषेक और उसकी मां निर्मला दोनों को पेट और चेहरे पर चोट के निशान हैं. उन्हें घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अभिषेक की बहन पूजा ने पुलिस को बताया कि उनके बड़े भाई रवि ने उन पर चाकू से हमला किया.

पुलिस ने बताया कि एक लिखित बयान के बाद, आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश) के तहत एक FIR दर्ज की गई है. टीम ने वो हथियार भी जब्त किया है, जिससे हमला किया गया था.

पूछताछ के दौरान पता चला है कि विवाद का मुद्दा देवी को ‘बलि चढ़ाने’ को लेकर था. उन लोगों के बीच इस बात को लेकर बहस हुई कि देवी को ‘बलि’ कौन चढ़ाएगा. इस बात को लेकर लड़ाई शुरू हुई और मारपीट में बदल गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले में आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

दिल्ली में क्या है अपराध दर?

पिछले साल आए NCRB के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 2022 के दौरान करीब 3 लाख आपराधिक मामले दर्ज हुए. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की वार्षिक अपराध रिपोर्ट में सामने आया है कि राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय दंड संहिता (IPC) के तहत साल 2022 में कुल 2,98,988 मामले दर्ज किए गए, जबकि 2021 में 2,89,045 मामले दर्ज किए गए थे.