Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • CM के निर्देश पर, अधूरे पड़े MDDA के तीन बड़े आवासीय प्रोजेक्ट में आई तेजी, जल्द मिलेंगे लोगों को फ्लैट्स

CM के निर्देश पर, अधूरे पड़े MDDA के तीन बड़े आवासीय प्रोजेक्ट में आई तेजी, जल्द मिलेंगे लोगों को फ्लैट्स

By on August 12, 2023 0 212 Views

देहादून: बीते कई सालों से अधूरे पड़े एमडीडीए के तीन बड़े आवासीय प्रोजेक्ट को लेकर हलचल तेज हो गई है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के क्रम में एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने आईएसबीटी हाउसिंग परियोजना, धौलास आवासीय परियोजना और आमवाला तरला हाउसिंग प्रोजेक्ट का काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं. इनमें आईएसबीटी हाउसिंग परियोजना के 38 एचआईजी फ्लैट्स की बिक्री का विज्ञापन भी प्रकाशित कर दिया गया है.

प्राधिकरण की आईएसबीटी परियोजना में अधूरे पड़े एक ब्लॉक जिसमें कुल 38 एचआईजी फ्लैट हैं, उनका निर्माण पूरा कर लिया गया है.इसकी विज्ञप्ति भी प्रकाशित कर दी गयी है, जिसका बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.अगले दस से पंद्रह दिन में बाकी दो ब्लॉक में 134 फ्लैट्स का निर्माण पूरा हो जाएगा और इनकी कीमत लगभग 70 लाख रुपए रखी गयी है. इसी तरह से धौलास आवासीय परियोजना का काम भी तमाम कारणों के चलते लंबे समय से बंद था. यहां ईडब्ल्यूएस के 240 और एमआईजी के 168 फ्लैट बनाए जा रहे हैं.

निर्माणदायी संस्था को 2 करोड़ रुपए स्वीकृति दी गयी है, जल्द ही बाकी पैसा भी प्रदान कर दिया जाएगा. ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स के आवंटन के लिए मार्च 2024, जबकि एमआईजी के लिए जून 2024 की डेडलाइन निर्धारित की गई है.साथ ही आमवाला तरला में भी जल्द काम शुरू हो जाएगा. यह प्रोजेक्ट बीते 3 साल से रुका हुआ था. अब तमाम अड़चनों को दूर कर लिया गया है. जल्द ही यहां भी कार्य शुरू कर दिया जाएगा. इस परियोजना में 240 ईडब्ल्यूएस श्रेणी के फ्लैट्स का आवंटन किया जा चुका है,जबकि एलआईजी, स्टूडियो, एमआईजी और एचआईजी के 358 फ्लैटों का निर्माण जल्द पूर्ण किया जाएगा.साइट पर इनमें से कुछ फ्लैट बने भी हुए हैं, लेकिन इनका काम अधूरा पड़ा है.

एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने बताया है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के क्रम में आमजन की आवासीय जरूरतों को पूरा करने की दिशा में प्राधिकरण ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है.