Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • दिल्ली के एडीएम पर अल्मोड़ा में नाबालिग से छेड़खानी का आरोप, जिलाधिकारी के निर्देश पर दर्ज हुआ मुकदमा

दिल्ली के एडीएम पर अल्मोड़ा में नाबालिग से छेड़खानी का आरोप, जिलाधिकारी के निर्देश पर दर्ज हुआ मुकदमा

By on October 4, 2022 0 102 Views

उत्तराखंड में राजस्व पुलिस के कारनामे बढ़ते ही जा रहे हैं। अंकिता हत्याकांड में पटवारी की लापरवाही की भेंट उत्तराखंड की बेटी को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। वही उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के पटवारी ने भी एक बच्ची के साथ हुए यौन शोषण की शिकायत पर कोई कदम नही उठाया, और शिकायती पत्र को भी दबाकर रख दिया।
जिसके बाद पीड़िता ने अपनी माँ से साथ जिलाधिकारी से मुलाकात की। जिलाधिकारी द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए। जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार आरोपी ऐवी प्रेमनाथ दिल्ली सरकार में ADM के पद पर कार्यरत है। वही विगत कुछ वर्ष पहले अपने ही ऑफिस में काम करने वाली कर्मचारी ने आरोपी से मदद मांगी थी। जिसके बाद आरोपी ने अपनी पत्नी द्वारा संचालित अल्मोड़ा के मझखाली स्थित एक NGO प्लीजेंट वैली में युवती की बेटी को लेकर लॉकडाउन मे पास बनवाकर लाया।
इसके बाद आरोपी ADM ऐवी प्रेमनाथ नाबालिक बालिका पर बुरी नज़र रखने लगा। वही जब नाबालिग द्वारा इसका विरोध किया, तो उसे सख्त कार्रवाई की धमकी दी गयी। इसके बाद भी लड़की के नहीं मानने पर उसकी माँ को झूठे आरोप में जेल भिजवा दिया गया, और नाबालिग लड़की पर अनावश्यक दबक बनाने लगा। माँ को जेल से छुड़वाने के नाम पर ऐवी प्रेमनाथ ने लड़की पर दबाव बनाया और दुष्कर्म का प्रयास भी किया। माँ के जेल से छूटने के बाद उसने यह बात अपनी माँ को बताई तो पहले लड़की की माँ द्वारा पटवारी से संपर्क कर घटना की जानकारी दी गई। मगर पटवारी द्वारा कोई कार्रवाई नही की गई। क्योंकि आरोपी एक उच्च पद पर बैठा अधिकारी था। इसके बाद पीड़िता अपनी माँ के साथ जिलाधिकारी अल्मोड़ा से मिली जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वही आरोपी प्रेमनाथ पर पूर्व के कई मामले लंबित हैं।